मप्र में वाकई सरकार होती तो प्रदेश घोटालों,बलात्कार में नंबर वन न होताः कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा,कि बीते 15 सालों में प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज रही ही नहीं,यदि यह वाकई सुशासन की सरकार होती तो आज प्रदेश बलात्कार,किसान आत्महत्या,महिला अपराध व कुपोषण में नंबर वन न होता।

उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा कांग्रेस को लेकर दिए गए एक बयान पर पलटवार करते हुए कहा,कि शिवराज सिंह चौहान को तो विकास के नाम पर बुदनी तक का नाम लेने में शर्म आती है।

यदि वह वाकई विकास देखना चाहते तो हैं एक बार छिंदवाडा का अवलोकन करें जिसे लेकर मैं आज भी सिर उठाकर गर्व से कह सकता हूं कि हाॅ हमने विकास किया।

ठगे गए लाखों छात्र,व्यापमं घोटाला कलंक
इधर,प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने एक बयान में कहा,कि जिस तरह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान व्यापमं घोटाले के आरोपी लक्ष्मीकांत शर्मा व अन्य लोगों को गले लगा रहे हैं वह बताता है कि भांग पूरे कुएं में घुली थी और लाखों छात्र व्यापमं घोटाले में ठगे गए। उनके भविष्य को अंधकार मय बना कर निर्दोष्ज्ञ बच्चों व उनके अभिभावकों को जेल भेजा गया।उन्होंने कहा,कि कांग्रेस सत्ता में आने पर इन निर्दोष बच्चों को न्याय दिलाएगी।

 

एक अन्य बयान में उन्होंने कहा,कि विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर का त्यागपत्र महिला शक्ति की जीत है। उन्होंने कहा,कि प्रधानमंत्री ने तो अपने मंत्री को बचाने में कोई कसर बाकी नहीं रखी,लेकिन महिला शक्ति के आगे आखिरकार उन्हें बाध्य होना ही पडा। अपनी पार्टी के मंत्री को बचाने के लिए इंदौर की विधायक उषा ठाकुर ने तो शिकायत कर्ता महिला पत्रकारों पर ही प्रश्न चिन्ह लगा डाला,भाजपा नेताओं का यही असली चरित्र है। श्रीमति ओझा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रत्येक महिलाओं के साथ खड़ी है और उनको न्याय दिलाने के लिए वचनवद्ध है।

सीएम हेल्प लाइन बंद करें

इधर कांग्रेस प्रवक्ता एवं पार्टी की ओर से चुनाव आयोग का कामकाज देखने वाले वरिष्ठ नेता जेपी धनोपिया ने सीएम हेल्पलाइन को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की।

एक अन्य बयान में उन्होंने नरसिंहपुर में पदस्थ एएसपी अभिषेक राजन को मैदानी पदस्थापना से हटाने की मांग की। उन्होंने कहा,कि श्री राजन प्रदेश के सहकारिता राज्यमंत्री विश्वास सारंग के सगे साढू भाई हैं।उन्होंने कहा,कि सारंग के दबाव में राजन को अब तक मैदानी पदस्थापना से नहीं हटाया गया है।

अब सरवर भी बने प्रवक्ता
प्रदेश कांगे्रस ने राजधानी के युवा नेता मोहम्मद सरवर को भी प्रवक्ता नियुक्त किया है। वह भोपाल ननि के तीन बार पार्षद रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here