बीमार लालू ने हाई कोर्ट से मांगी जमानत

रांची
 चारा घोटाला के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट से जमानत की मांग की है। झारखंड उच्‍च न्‍यायालय में लालू ने याचिका दाखिल कर दुमका कोषागार मामले में बेल देने की गुहार लगाई है। रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू ने उच्‍च न्‍यायालय में अपनी बीमारी का हवाला देकर जमानत की गुहार लगाई है। अब इस मामले में 25 अक्‍टूबर को सुनवाई होगी।

बता दें कि इससे पहले झारखंड हाई कोर्ट ने जुलाई माह पूर्व उन्‍हें देवघर कोषागार मामले में जमानत दी थी। तब इस मामले में आधी सजा काटने के सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के हवाले से हाई कोर्ट से जमानत की मांग की गई थी। उच्‍च न्‍यायालय ने देवघर कोषागार मामले में उन्‍हें राहत दी है। इधर दुमका मामले में लालू प्रसाद को 7 साल की सजा सुनाई गई है। ऐसे में लालू ने बीमारी का हवाला देकर जमानत की मांग की है।

इधर लालू की सेहत को लेकर डॉक्‍टरों का कहना है कि उन्‍हें रोज 85 मिलीग्राम तक इंसुलिन का डोज दिया जाता है। फिलहाल उनकी किडनी 60 फीसद तक काम कर रही है। रांची के रिम्स में लालू की देखरेख कर रहे चिकित्‍सक डॉ डीके झा के मुताबिक उन्‍हें शाकाहारी भोजन करने का निर्देश दिया गया है। अभी उनकी सेहत स्थिर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here