जब फ्लाइट में बम की सूचना से घबरा गए पैसेंजर, एयरपोर्ट पर मच गई अफरातफरी

लखनऊ
लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर शनिवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक यात्री ने टर्मिनल में खड़े चेन्नई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना दी. आनन-फानन में सुरक्षाबलों ने फ्लाइट की बारीकी से जांच करवाई, जांच के बाद यह जानकारी अफवाह निकली. सुरक्षाबलों ने फर्जी सूचना देने वाले यात्री को हिरासत में ले लिया है. यात्री की पहचान पीयूष वर्मा के रूप में हुई, जो शाहजहांपुर जिला अस्पताल में क्वालिटी मैनेजर के पद पर तैनात है. पीयूष के परिजन ने उसे मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया है.

जैसे ही बम की अफवाह लखनऊ एयरपोर्ट परिसर में फैली तो टर्मिनल में मौजूद सैकड़ों यात्री सहम गए. घबराहट में यात्रियों ने अपने परिजनों को फोन कर जानकारियां देने लगे. हालांकि, एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत करवाया.

दरअसल, शनिवार शाम को पैसेंजर पीयूष वर्मा अमौसी एयरपोर्ट पहुंचा था. उसे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E-447 से लखनऊ से दिल्ली जाना था. इस फ्लाइट को रात 10.40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थी. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल में सिक्योरिटी चेक करवाने के बाद जैसे ही पीयूष वर्मा आगे बढ़ा तो उसने सिक्योरिटी वालों को बताया कि इंडिगो की लखनऊ से चेन्नई जाने वाली फ्लाइट संख्या 6E-518 में बम है.

बम की सूचना मिलने पर तत्काल एयरपोर्ट प्रशासन, एयरलाइन अधिकारी, सीओ कृष्णानगर मौके पर पहुंच गए. मौके पर बम निरोधक दस्ते, क्विक रिएक्शन टीम और पुलिस मौके पर पहुंची और चेन्नई जाने वाली फ्लाइट को घेर लिया. सीओ कृष्णानगर अमित राय ने बताया कि टीम ने विमान के अंदर की खाली जगहों से लेकर इंजनों, कॉकपिट समेत पूरे विमान की कई चरणों में बारीक जांच की गई, जिसके बाद पैसेंजर की सूचना अफवाह निकली. विमान में कोई बम नहीं था.

सीओ के मुताबिक, एयरपोर्ट प्रशासन ने बम की फर्जी सूचना देने वाले यात्री के खिलाफ तहरीर दी है. वहीं, विमान को उड़ान के लिए सुरक्षित बताकर चेन्नई रवाना कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here