Asia cup 2018 : कप्तान मुर्तजा बोले- यहां हो गई चूक

दुबई // बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने एशिया कप फाइनल में भारत के हाथों मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम दिल से खेली लेकिन कुछ गलतियों के कारण शिकस्त झेलनी पड़ी।

भारतीय टीम ने बेहद रोमांचक फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को अंतिम गेंद पर हराकर सातवीं बार एशिया कप चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

 

दुबई के इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने 222 रन बनाए जिसके बाद टीम इंडिया ने पारी की अंतिम गेंद तक चले मुकाबले में 7 विकेट पर 223 रन बनाकर 3 विकेट से मैच जीत लिया।

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा कि उनकी टीम को अपने खेल पर गर्व करना चाहिए। मुर्तजा ने कहा, ‘हां, हम दिल से खेले। मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ लेकिन हमने बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में कुछ गलतियां की। यदि आप हमारी गेंदबाजी को देखें तो जब भी हमने 240 से ज्यादा का स्कोर किया, हमने मैच जीता। इसलिए हमने बल्लेबाजों से अच्छा स्कोर करने को कहा था।’


उन्होंने कहा, ‘अंत में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। जिस अंदाज में भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस वक्त 49वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान से गेंदबाजी करना जरूरी था। तब भारतीय बल्लेबाज हर गेंद पर रन बना रहे थे और इसलिए उस मौके पर स्पिनर को उतारना मुश्किल था।’

उन्होंने साथ ही कहा कि टीम को अपने खेल पर गर्व करना चाहिए लेकिन अब आगे बढ़ने का समय है।

बांग्लादेश के लिए ओपनर लिटन दास ने 117 गेंदों पर 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 121 रन बनाए। उन्हें इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय ओपनर शिखर धवन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया जिन्होंने टूर्नमेंट के 5 मैचों में 2 शतकों की मदद से कुल 342 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here