इंस्टाग्राम में डार्क मोड के साथ आए ये नए फीचर्स, ऐसे करें यूज

नई दिल्ली
इंस्टाग्राम ने भी डार्क मोड की शुरुआत कर दी है. इस फीचर के लिए कंपनी पिछले कुछ समय से टेस्टिंग कर रही थी और अब इसका अपडेट जारी किया जा रहा है. डार्क मोड Android और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म पर दिया जा रहा है. कंपनी नए अपडेट के साथ सिक्योरिटी फीचर भी दे रही है.

इंस्टाग्राम के नए अपडेट के बाद डार्क मोड के अलावा भी कुछ फीचर्स मिलने वाले हैं. जल्द ही आपको इंस्टाग्राम के ऐक्टिविटी फीड से फॉलोइंग टैब हटाया जा रहा है जहां से यूजर्स दूसरे की इंस्टाग्राम ऐक्टिविटी देखते हैं. डार्क मोड की बात करें तो इसे यूज करने के लिए आपके स्मार्टफोन में iOS 13 या Android 10 होना चाहिए.

iOS 13 और Android 10 में डार्क मोड दिया गया है. अगर आप ये डार्क मोड यूज करते हैं तो इंस्टाग्राम भी ऑटो डार्क मोड में चला जाएगा. हालांकि अगर आपके पास Android 10 से पहले का वर्जन है और इसमें डार्क मोड है तो भी इंस्टाग्राम डार्क यूज कर सकते हैं. कई कंपनियां Android बेस्ड UI देती हैं और इसमे डार्क मोड का भी सपोर्ट होता है तो ऐसी स्थिति में डार्क मोड सपोर्ट करेगा.

नए फीचर को पाने के लिए आपको इंस्टाग्राम अपडेट करना होगा. इसे आप ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. ऐप में फिलहाल डार्क मोड का ऑप्शन नहीं मिलेगा यानी आप इसे मैनुअल नहीं कर सकते हैं.

इस अपडेट में सिक्योरिटी फीचर्स भी हैं. यूजर्स को फिशिंग से बचाने के लिए कंपनी एक फीचर के अंदर ऑफिशियल ईमेल आईडी की लिस्ट देगी, ताकि यूजर्स क्रॉस चेक करके ये पता लगा सकें कि कोई गलत लिंक नहीं आया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here