सामुदायिक स्वा. केंद्र का उद्घाटन करने दूल्हे की तरह बारात लेकर पहुंचे विधायक

भोपाल// एक ओर एट्रोसिटी एक्ट के विरोध के चलते कई जनप्रतिनिधियों का अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाना मुश्किल हो रहा है,वहीं दूसरी ओर ऐसे माहौल में भी यदि मतदाता अपने जनप्रतिनिधि का स्वागत किसी बारात के स्वागत की तरह करें तो अचरज होना स्वभाविक है।


ऐसा ही एक वाक्या शनिवार को दमोह जिले क ी पथरिया में सामने आया। जब इस क्षेत्र के भाजपा विधायक लखन पटेल घोड़े पर बैठ दूल्हे की तरह एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करने पहुंचे। यही नहीं ग्रामीणों ने उनका आत्मीय स्वागत भी किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,शनिवार को पथरिया विस क्षेत्र के ग्राम बम्होरी में नव निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया जाना तय था। क्षेत्रीय विधायक लखन पटेल इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। वह जब इस समारोह में पहुंचे तो कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने उनसे बारात की तरह घोड़े पर बैठ कर आने का आग्रह किया। बताया जाता है,कि श्री पटेल गांव तक तो अपनी कार से आए। इसके बाद शुरू हुई बारात की तैयारी। ग्रामीणों ने पटेल का साफा पहनाया,माला पहनाई। इसके बाद उन्हें घोड़े पर बैठाया गया। आधे ग्रामीण बारात में शामिल हुए तो बकाया कार्यक्रम स्थल पर उनकी अगवानी के लिए तैयार थे। बैंड बाजे के साथ बारात के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर दूल्हा बने विधायक व बारातियों का स्वागत भी हुआ। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचते ही उन्होंने भवन का भूमिपूजन किया। इसके बाद उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाना शुरू कर दी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आम आदमी के साथ किसानों के हितों के लिए बहुत काम किए हैं। अब किसानों को पर्याप्त बिजली मिल रही है। चारों ओर सड़कों का जाल बिछ गया है। उन्होंने कहा कि सीतानगर बांध बन जाएगा तो हजारों किसानों को सिंचाई के लिए भरपूर पानी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here