जबलपुर होगा प्रदेश भाजपा का दूसरा ‘शक्ति केंद्र’

भोपाल//भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में अपनी राजनीति का दूसरा ‘शक्ति केंद्र’ जबलपुर को बनाएगी। इसके लिए शहर के रानीताल इलाके में करीब आठ करोड़ रुपए की लागत से एक हाईटेक भवन तैयार किया गया है। इसका लोकार्पण शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समारोहपूर्वक किया। इस मौके पर पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

महाकौशल अंचल में राज्य विधानसभा की 94 व लोकसभा की 13 सीटें हैं। सूत्रों के मुताबिक,दोनों ही चुनावों के मद्देनजर भाजपा मालवा के बाद महाकौशल पर अधिक फोकस करेगी। माना जा रहा है,कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी प्रदेश दौरे के दौरान इसी कार्यालय को अपना प्रमख सेंंटर बना सक ते हैं। राजधानी भोपाल से दूर इस सेंटर से पार्टी की चुनावी रणनीति को अंजाम देना और महाकौशल के साथ ही छत्तीसगढ़,उड़ीसा व राजस्थान की चुनावी गतिविधियों का संचालन अधिक आसान होगा। इस आशय के संकेत कार्यालय उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने भी दिए।

रानीताल स्टेडियम में आयोजित कार्यकर्ताओं की सभा में उन्होंने अपने संबोधन में कहा,कि इस कार्यालय भवन से देश और मध्यप्रदेश के पुनर्निर्माण की योजना बने यही मेरी शुभकामना है। इस कार्यालय से महाकौशल की सभी 94 विधानसभा सीटें तथा लोकसभा की 13 सीटें जीतने की योजना बनाए ऐसा हमारा प्रयास होना चाहिये। श्री रामलाल ने उम्मीद जताई कि यह कार्यालय जीवंत बने और हर कार्यकर्ता इसे अपना घर समझे ऐसा प्रयास होना चाहिये।

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस भव्य कार्यालय भवन का निर्माण इस बात को दर्शाता है कि अथक परिश्रम और पूरी लगन से कोई कार्य किया जाये तो वह निश्चित ही अपने उद्देश्य को पूरा करता है। श्री चौहान ने कहा कि कार्यालय को केन्द्र बनाकर हम कार्य करें। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि कार्य, कार्यकर्ता और कार्यालय का महत्वपूर्ण स्थान है, क्योंकि हमारी पार्टी में भाव और लक्ष्य को महत्ता दी गई है।
यह भी रहे मौजूद
समारोह में केन्द्रीय मंत्री एवं पार्टी की चुनाव अभियान समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, थावरचंद गहलोत, वीरेन्द्र खटीक, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, सह संगठन महामंत्री अतुल राय आदि उपस्थित थे।
यह हैं भवन की खूबियां
– तीन मंजिला भवन की इंटीयर डिजाइनिंग नीरजा कलंतरे ने की है।
– सीसीटीवी कैमरे से पूरे समय होगी निगरानी।
– भवन में चार सुइट्स वाला अतिथि विश्राम गृह
– करीब 4सौ लोगों की क्षमता वाला ऑडिटोरियम
— देवधर की लकडिय़ों से निर्मित छत पर विशिष्ट कक्ष।
– पदाधिकारियों के लिए अलग-अलग कक्ष
– पूर्णतया वातानुकूलित,सौर उर्जा से रोशनी के लिए छत पर सोलर पैनल
– आधा दर्जन कम्प्यूटर से सुसज्जितआईटी सेल कक्ष
– परिसर और इमारत के प्रवेश कक्ष में फ व्वारा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here