प्रेमिका की मौत से हिंसक हुआ गधा, कराई शादी

मैसूर कर्नाटक के हूरा गांव में लोगों को एक अनोखी शादी देखने को मिली जहां दुल्हन शरमा तो नहीं रही थी बल्कि लातें चला रही थी। हालांकि, दूर गांव से आई दुल्हन थोड़ी घबराई जरूर थी।

donkey_marriage_21_09
धूमधाम से हुई शादी

उधर, मेहमानों के लिए एक बड़ी चिंता चार साल के दूल्हे की हिंसक आदतें थीं जिनमें से काट खाना एक बड़ी समस्या थी। गांववालों ने दूल्हे की शादी भी इसी उम्मीद में कराई है कि शायद शादी के बाद वह दुलत्ती मारना छोड़ दे।

हूरा गांव के इस अकेले गधे को आखिरकार साथी मिल गया है। उत्साहित गांववालों ने पुजारी बुलवाकर पूरे विधि-विधान से शादी कराई। गधे ने गधी को मंगलसूत्र भी बांधा। नए कपड़ों में दोनों सजे थे। इस मौके पर मेहमानों को मिठाइयां भी बांटी गईं।

हाल ही में इस गधे का आक्रामक व्यवहार शुरू हो गया था। बताया गया है कि पहले उसके साथ एक गधी थी और तब सब सही था। इसी साल जुलाई में जब एक तेंदुए ने गधी को मार दिया, उसके बाद से गधे का आक्रामक व्यवहार शुरू हो गया।

हूरा गांव के लोगों ने चमराजनगर में उसके लिए एक गधी ढूंढी और जब उन्होंने उसके मालिक को पूरी बात बताई तो वह गधी देने को तैयार हो गया। लोग पहले ही गधी ढूंढने के लिए पैसे इकट्ठा कर चुके थे।

जब गधी के मालिक ने उन्हें मुफ्त में गधी दे दी तो गांववालों ने उन पैसों से शादी समारोह कराने के बारे में सोचा। लोगों ने दोनों जानवरों के लिए कपड़ों का इंतजाम किया और पुजारी ने शादी कराई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here