राशिफल 20 सितंबर 2018 : मकर राशि में बना ग्रहण योग, देखें दिन कैसा गुजरेगा

मेष: व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। आपके किसी परियोजना को सरकारी लाभ प्राप्त होने की संभावना है। कार्यालय से जुडे़ कार्य के लिए प्रवास के भी योग हैं। परिवार में आनंद रहेगा।

horosco
राशिफल 20 सितंबर 2018

वृषभ: कारोबार के विस्तार के लिए आज धन का निवेश कर सकते हैं। विदेशगमन की संभावना है। किसी धार्मिक की यात्रा कर सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। कार्यभार आज कुछ अधिक रहेगा।

मिथुन: क्रोध पर काबू रखें। कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। स्वास्थ्य नरम रहेगा। मानसिक रूप से आपके मन में हताशा व्याप्त होगी। मंत्र जप और पूजा भक्ति आपके मन को शांति देंगे।

कर्क: आज विपरीत लिंगीय पात्रों की तरफ अधिक आकर्षित होंगे। नए वस्त्राभूषण तथा वाहन वगैरह की खरीदारी होगी। उत्तम दांपत्यजीवन मिलेगा। साझेदारी लाभदायक साबित होगी।

सिंह: आज स्थिति अनुकूल नहीं है परिश्रम तो अधिक करेंगे परंतु फल कम मिलेगा। नौकरी में संभलकर रहें। साथियों से सहयोग कम मिलेगा। विरोधी सक्रिय रहेंगे। उच्चपदाधिकारियों के साथ विवाद से बचें।

कन्या: आज का दिन चिंता और उद्वेग से परिपूर्ण हो सकता है। अपच की शिकायत हो सकती है। अचानक धन खर्च होगा। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलाप होगा। शेयर-सट्टा से दूर रहें।

तुला: माता और स्त्रीवर्ग सम्बंधी चिंता सताएगी। आज के दिन यात्रा स्थगित रखें। समय से भोजन और पर्याप्त नींद न आने के कारण शरीर में अस्वस्थता अनुभव करेंगे। पैतृक संपत्ति के मामले में सावधानी रखें।

वृश्चिक: आज आपके लिए लाभदायी दिन है। आर्थिक लाभ में भाग्य का भी साथ मिलेगा। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय शुभ है। छोटे से प्रवास का आयोजन आप कर पाएंगे। मानसिकरुप से प्रसन्नता बनी रहेगी।

धनु: गलतफहमी से बचें। व्यर्थ में धन खर्च होगा। मानसिक उचाट और दुविधा के कारण महत्त्वपूर्ण निर्णय नहीं ले सकेंगे। कार्यों में निर्धारित सफलता नहीं प्राप्त कर सकेंगे। दूर के स्थानों से संपर्क होगा, इससे फायदा होगा।

मकर: ईश्वर भक्ति और पूजा-पाठ से दिन आरंभ करें। परिवार में मंगलकारी वातावरण रहेगा। दोस्तों और सगे-सम्बंधियों की तरफ से भेंट-उपहार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। नौकरी-धंधा में लाभ होगा।

कुंभ: पैसे की लेन-देन या जमानत आपको फंसा न दे, ध्यान रखें। एकाग्रता का अभाव मानसिक अस्वस्थता बढ़ाएगा। पैसे का निवेश गलत जगह न हो, इसका ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन की आशंका है।

मीन: समाज में अग्रिम स्थान प्राप्त कर सकेंगे। बुजुर्गों और मित्रों से सहयोग मिलेगा। मित्रमंडल में नए मित्र जुड़ेंगे। नौकरी-व्यवसाय में आय वृद्धि का योग है। संतान और जीवनसाथी की तरफ से लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here