मप्र : पार्टी के देशव्यापी आंदोलन को लेकर PCC की बैठक 20 सितंबर को

MP PCC Bhavan
भोपाल। केंद्र सरकार के खिलाफ 15 से 25 अक्टूबर के बीच होने वाले कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की 20 सितंबर को बैठक आयोजित की गई है। इसकी अध्यक्षता पीसीसी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे।
MP PCC Bhavan
एआईसीसी महासचिव व प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया भी बैठक में शामिल होने भोपाल आ रहे हैं। बैठक में आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी, जिसमें कितने दिन आंदोलन चलाया जाए और कहां:किसके नेतृत्व में किस रूप में केंद्र सरकार नीतियों के खिलाफ आंदोलन हो, तय किया जाएगा। इस आंदोलन का आह्वान कांग्रेस हाईकमान ने पिछले दिनों दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं की बुलाई गईं बैठकों में किया था।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक के बाद एआईसीसी ने केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन का कार्यक्रम हर प्रदेश को सौंपा है। आंदोलन के स्वरूप की जिम्मेदारी पीसीसी की रहेगी, जिसके लिए हाईकमान ने पीसीसी को प्रदेश व जिलों के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा के बाद तय करने के निर्देश दिए हैं।
मप्र कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि 20 सितंबर को प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई गई है। बैठक श्यामला हिल्स स्थित मानस भवन में होगी। केंद्र सरकार की नीतियों से आई आर्थिक मंदी, बेरोजगारी जैसी परेशानियों से जूझ रहे आम नागरिक को आंदोलन के माध्यम से जोड़ा जाए।
बताया जाता है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 20 सितंबर को आयोजित बैठक में मंत्री, विधायक व सांसदों के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों और जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को आंमंत्रित किया है। बैठक के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया व अरुण यादव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को आमंत्रण पत्र भेज दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here