कश्मीर के सभी इलाकों से प्रतिबंध हटाया गया, लैंडलाइन सेवाएं बहाल

जम्मू कश्मीर सरकार ने घाटी के लोगों को राहत देते हुए सभी इलाकों से प्रतिबंध हटा लिए हैं।
जम्मू। कश्मीर से अनु्च्छेद 370 हटाए जाने के लगभग डेढ़ महीने बाद अब जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है। जम्मू कश्मीर सरकार ने सभी इलाकों में लगे प्रतिबंधों को हटा लिया है। इसके साथ ही सभी इलाकों में यातायात भी सुचारू होने लगा है। कश्मीर के लोगों को राहत देते हुए सभी जगह लैंडलाइन सर्विस चालू कर दी गई है। वहीं कुपवाड़ा और हंदवाड़ा इलाके में मोबाइल फोन सेवा भी चालू कर दी गई है।
जम्मू कश्मीर सरकार ने घाटी के लोगों को राहत देते हुए सभी इलाकों से प्रतिबंध हटा लिए हैं।
जम्मू कश्मीर सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा इस संबंध में जानकारी दी गई है। बता दें कि कश्मीर में स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाने के बाद बड़ी संख्या में घाटी में सुरक्षा बल तैनात किया था क्योंकिं आतंकियों द्वारा माहौल खराब किए जाने की आशंका थी। सरकार चरणबद्ध तरीके से राज्य में राहत दे रही है। इसी कड़ी में अब सभी इलाकों स प्रतिबंध हटा लिए गए हैं।
आतंकी हमले का खतरा अब भी बरकरार
जम्मू कश्मीर में आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक है। इसमें पड़ोसी देश पाकिस्तान भी उनकी मदद कर रहा है। गुरुवार को कठुआ इलाके में पुलिस ने तीन आतंकियों को ट्रक सहित पकड़ा था उसमें से बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारुद बरामद किया गया था।
पाकिस्तान घाटी की फिजा बिगाड़ने के लिए सीमा पार से आतंकियों को जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कराने की फिराक में भी है। ऐसे में सरकार इससे निपटने के लिए सभी कड़े कदम उठा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here