मप्र : भोपाल में खटला पुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 13 की मौत,VIdeo

भोपाल। शहर में शुक्रवार अल सुबह गणेश विसर्जन के दौरान खटला पुरा घाट पर दो नाव पलटने से 13 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दो नाव पर कुल 19 लोग सवार होकर गणेश विसर्जन करने पहुंचे थे। इसी दौरान वहां नाव पलट गई और सभी तालाब में डूब गए।

घटना के बाद चले रेस्क्यू में 6 लोगों को बचा लिया गया। बताया जा रहा है कि मूर्ति बड़ी होने की वजह से नाव का बैलेंस बिगड़ गया और वह डूब गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन से आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।
मंत्री पीसी शर्मा और पूर्व सांसद आलोक संजर भी सुबह मौके पर पहुंच गए थे। सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की गई है। सभी लोग पिपलानी क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सरकार ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल के खटला पुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान हुए नाव हादसे को बेहद दुखद बताते हुए इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है सरकार हर पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। उनकी हर संभव मदद की जाएगी।
जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि घटना बहुत दुखद हैं। घटना की विस्तृत जांच कराई जाएगी। पता किया जाएगा कि घटना कैसे हुई। समस्त व्यवस्थाओं के बावजूद कहां कमी रह गई। उन सब तथ्यों का पता लगाया जाएगा और जो भी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके।

शर्मा ने बताया कि 6 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी है। मंत्री ने कहा कि मृतकों के परिजनों को सरकार की ओर से चार- चार लाख और घायलों को 50-50 रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी।
घटना को लेकर गंभीर लापरवाही की बात सामने आ रही है। सरकार ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि पहले भी यहां लोगों के डूबने की अनके घटनाएं हो चुकी है। लेकिन दो नावों में 19 लोगों के सवार होने पर उन्हें यहां कोई रोकने वाला नहीं था। गणेश विसर्जन के दौरान यहां पुलिस की ओर से भी सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था।
4-4 लाख रुपए मुआवजा देने के निर्देश
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल के खटला पुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान हुए नाव हादसे को बेहद दुखद बताते हुए इस दुखद घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिये है।

मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा के अनुसार श्री नाथ ने कहा है कि दुःख की इस घड़ी में सरकार हर पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।उनकी हर संभव मदद की जायेगी।
प्रत्येक मृतक के परिजजो को सरकार की तरफ़ से 4-4 लाख मुआवजा देने के उन्होंने निर्देश जारी किये। उन्होंने कहा कि इस घटना में जाँच में जिसकी भी लापरवाही सामने आयेगी , उसे बख़्शा नहीं जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here