फुटबॉल : वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भारत ने कतर को ड्रॉ पर रोका, 1 अंक मिला

दोहा// फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर के राउंड-2 में भारतीय फुटबॉल टीम ने मंगलवार देर रात दोहा में एशियाई चैम्पियन कतर को 0-0 की बराबरी पर रोक लिया। इस ड्रॉ के साथ ही भारत ने पहला अंक हासिल किया। वह पिछला मैच ओमान के खिलाफ 1-2 से हार गया था।

2022 वर्ल्ड कप की मेजबान टीम कतर वर्ल्ड रैंकिंग में 62वें स्थान पर है। दूसरी ओर, भारतीय टीम 103 नंबर पर है। भारत का अगला मुकाबला 15 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के सॉल्टलेक स्टेडियम में होगा।
भारत के लिए यह ड्रॉ इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि वह इस साल कतर के खिलाफ नहीं हारने वाला पहला देश बना। इतना ही नहीं कतर ने ब्राजील, अर्जेंटीना और कोलंबिया जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ गोल भी किया, लेकिन स्टार प्लेयर सुनील छेत्री के बिना खेली भारतीय टीम ने उसे गोल नहीं करने दिया।
गोलकीपर गुरप्रीत ने 11 सीधे शॉट्स को गोलपोस्ट में जाने से रोका
कतर ने मैच में गोल करने के 27 प्रयास किए, लेकिन भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और डिफेंडर्स मजबूती से उसे रोकने में सफल रहे। गुरप्रीत इस मैच में भारत के लिए सबसे बेहतरीन प्लेयर साबित हुए। उन्होंने 11 सीधे शॉट्स को गोलपोस्ट में जाने से रोका। भारत और कतर के बीच आधिकारिक तौर पर यह दूसरा मुकाबला था। इससे पहले सितंबर 2007 में कतर ने 2010 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर में भारतीय टीम को 6-0 से हरा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here