वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन आज कर सकती हैं बड़े राहत पैकेज का ऐलान,PC थोड़ी देर में

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन थोड़ी देर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। माना जा रहा है कि देश की आर्थिक स्थिति को लेकर चल रही अटकलों के बीच सरकार कोई बड़ा ऐलान कर सकती है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस की सूचना आने के बाद से अटकलों का दौर जारी हो गया है। सरकार लिक्विडिटी पर बड़ा ऐलान कर सकती हैं।
चर्चा है कि मंदी को लेकर सरकारी उपायों की घोषणा हो सकती है। जानकारों के मुताबिक, बाजार में खत्म हुई खरीदारी लौटाने की चुनौती है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि सरकार की ओर से बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया जा सकता है।
शेयर बाजार को पहले ही मिल गए थे संकेत?
शेयर बाजार में चार दिन की गिरावट के बाद शुक्रवार को बाजार में रौनक नजर आई। BSE सेंसेक्स 228 अंक चढ़कर 36,701.16 पर बंद हुआ है। वहीं NSE भी 88 अंक बढ़कर 10, 829.35 पर क्लोज हुआ। शुरुआती गिरावट के बाद दोपहर में शेयर बाजार में मजबूती नजर आई। पिछले छह महीने के सबसे निचले स्तर से शेयर बाजार उबरता दिखा। मेटल और एनर्जी के साथ ही IT के शेयरों में भी मजबूती नजर आई।
वहीं BSE भी जहां आज सुबह पांच महीने के सबसे निचले स्तर पर 36,102 अंकों के साथ खुला था। लेकिन जैसे जैसे बाजार में रौनक आई उसमें 704.99 अंकों की बढ़त नजर आई और यह 36,807 अंकों पर पहुंच गया। दोपहर में ऑटो, आईटी, मेटल और एनर्जी के शेयरो के चलते बाजार में मजबूती नजर आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here